Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

knee wrinkles:-घुटनों के झुर्रियां कैसे दूर करे

Knee wrinkles:-घुटनों के झुर्रियां कैसे दूर करे

हममें से कुछ लोगों की कोहनी और घुटनों में झुर्रियां और गंदगी के कारण कालापन आ जाता है। यह मेलेनिन रंजकता का अतिरिक्त स्राव भी हो सकता है। सफाई का अभाव भी एक कारण हो सकता है। अगर आप इसे छोड़ देंगे तो कालापन दूर करना मुश्किल होगा।

मैं एक टिप साझा करने जा रहा हूं जिसका मैंने पालन किया और बेहतर परिणाम प्राप्त किया। अपने घुटनों या कोहनी को धो लें जहां आप सफाई करने जा रहे हैं। आधा नींबू लें और उसके बीज निकाल दें। एक प्याले में थोडी़ सी चीनी लीजिए और नींबू को चीनी में डुबाकर हल्का स्क्रब कर लीजिए. 2 - 3 मिनट के लिए धीरे से स्क्रब करें और स्क्रब करने से अशुद्धियाँ और मृत कोशिकाएं निकल जाती हैं।

प्राकृतिक उपचार-स्वाभाविक रूप से मोटी पलकें कैसे प्राप्त करें

नींबू में मौजूद साइट्रिक एसिड घुटनों और कोहनी के कालेपन को दूर करने में मदद करता है। स्क्रब करने के बाद तौलिए से पोंछ लें या धो लें। 1/2 गाजर को कद्दूकस कर लें। कद्दूकस की हुई गाजर को थोड़े से पानी के साथ मिक्सी में पीस लें। इसका जूस निकाल लें. गाजर आपकी त्वचा को हल्का करके एक तरफ रखने में मदद करती है।

एक प्याले में 3 छोटी चम्मच चावल का आटा लीजिए और इसमें 4 छोटी चम्मच गाजर का रस डाल दीजिए. इसमें एक चुटकी जंगली हल्दी पाउडर मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं। अगर आपको लगता है कि पेस्ट गाढ़ा है तो थोड़ा गाजर का रस डालें और मिलाएँ। चावल का आटा एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। यह आपकी त्वचा में मृत कोशिकाओं और अशुद्धियों को दूर करता है।

अमरूद का फल आपके दिमाग के लिए अच्छा होता है

चावल का आटा आपके घुटनों और कोहनियों में मौजूद सिलवटों की गंदगी को साफ करने में मदद करता है। इसे अच्छे से मिलाएं। इससे अपने घुटनों और कोहनी को स्क्रब करें। आधा नींबू लें और धीरे से मालिश करें ताकि पैक आपकी त्वचा में प्रवेश कर जाए। आप नींबू की जगह संतरे का इस्तेमाल कर सकते हैं और स्क्रब करने के बाद इसे पाँच मिनट के लिए छोड़ दें। पाँच मिनट के बाद अपने हाथों को गर्म पानी से धो लें।

एक प्याले में 2 चम्मच दही डालिये. इसमें 1 चुटकी जंगली हल्दी मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं। इस क्रीम से हल्की मसाज करें। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड कालेपन को दूर कर 10 मिनट के लिए छोड़ देता है और सूखने देता है। 10 मिनट बाद इसे धो लें और आप चावल के आटे की जगह बेसन का इस्तेमाल कर सकते हैं. अच्छे परिणाम पाने के लिए इस तीन-चरण साप्ताहिक का दो बार पालन करें। दृश्यमान परिणाम प्राप्त करने के बाद आप इसे साप्ताहिक रूप से एक बार कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ